आरटीआई ऐक्टिविस्ट देवाशीष भट्टाचार्य पर पत्नी और बेटी ने लगाया बेल्ट से पीटने का आरोप

Image: Delhi Aaj Tak

नई दिल्ली।। आरटीआई के तहत जानकारियां मांगने के लिए चर्चित देव आशीष भट्टाचार्य पर उनकी पत्नी और बेटी ने बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। ये आरोप ऐसे हैं कि किसी भी आत्मा कांप जाए।

अंग्रेजी अखबार मिड डे ने रिपोर्ट छापी है कि बेटी और पत्नी ने आरटीआई ऐक्टिविस्ट पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है।

अखबार ने ‘Decorated RTI Activist Is A ‘Demon’?’ शीर्षक से समाचार छापा है, जिसे आप यहां क्लिक करके पढ़ सकते हैं। इसमें लिखा गया है-

“कुछ दिन पहले तक देव आशीष भट्टाचार्य एक आदर्श भारतीय थे. आरटीआई कार्यकर्ता जो सरकारी एजेंसियों की विभिन्न नीतियों को लेकर सवाल पूछते थे और एक मीडिया समूह ने उन्हें ‘सर्वश्रेष्ठ नागरिक’ भी चुना था.

मगर अब उन्हें खुद कुछ सवालों के जवाब देने होंगे। उनकी पत्नी और टीनेजर बेटी ने भट्टाचार्य पर घरेलू हिंसा के आरोप लगाए हैं। 

मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट के सामने दाखिल शिकायत में दोनों ने आरोप लगाया है कि देवाशीष आए दिन बेल्ट और घर की अन्य चीज़ों से उनकी पिटाई करते हैं और गालियां देते हैं।

पत्नी मीनाक्षी ने बयान दिया है, “मुझे लगता है कि वह अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं क्योंकि उन्हें हमें हमारी पिटाई करने में और गालियां देने में आनंद आता है.”

जिस विभाग में मीनाक्षी काम करती हैं, उसे दी गई शिकायत में उन्होंने लिखा है कि उनके पति ‘लोगों, संगठनों और सरकारी विभागों के विभिन्न अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए आरटीआई ऐक्ट का दुरुपयोग करते हैं।’

जब इस संबंध में फोन पर संपर्क किया गया तो भट्टाचार्य ने यह कहते हुए टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि मामला अदालत में है। मीनाक्षी आरोप लगाती हैं कि उनके  साथ और बेटी स्वाति के साथ उनके पति ‘राक्षस’ जैसा व्यवहार करते हैं।”

SHARE