बुलेट से पटाखे की आवाज निकालने से रोकने पर बुजुर्ग की पिटाई

ऊना।। अंब में एयरफोर्स से रिटायर्ड एक बुजुर्ग के साथ बुलेट सवारों ने मारपीट का मामला सामने आया है। बुजुर्ग ने बस इतना किया था कि इन बुलेट सवारों को इस बात के लिए टोका था कि सायलेंसर से पटाखे की आवाज न निकालें। बुजुर्ग के साथ मारपीट की गई है और उन्हें चोटें आई हैं।

भंजाल में रहने वाले सोहन लाल की शिकायत थी कि शनिवार को जब वह घर के पास बैठे थे तो वहां से गुजर रहे बुलेट सवार साइलेंसर से पटाखे की आवाज निकाल रहे थे, जिससे शोर हो रहा था। उनका कहना है कि जब उन्होंने इस बात के लिए रोका तो उनसे साथ ये लड़के बहस करने लगे।

बुजुर्ग के मुताबिक मारपीट भी की गई, जिसमें उन्हें गंभीर चोटें आई हैं। इस संबंध में पुलिस का कहना है कि उसने दोनों पक्षों का समझौता करवा दिया है। जांच अधिकारी ने बताया कि मारपीट के शिकार हुए बुजुर्ग का मेडिकल भी करवाया गया है।

(नीचे यूट्यूब पर कई लोगों ने गर्व से पटाखों की आवाज निकालने के वीडियो डाले हैं)

वैसे बुलेट के सायलेंसर से बीच-बीच में पटाखे की आवाज निकालने का चलन पूरे हिमाचल में फैल चुका है। अक्सर देखा जाता है कि लड़कियों के पास से गुजरने पर या किसी भीड़ से गुजरने पर इस तरह के पटाखे किए जाते हैं। यह स्पष्ट तौर पर छेड़छाड़ और अभद्र तरीका है, मगर पुलिस इस तरह के मामलों में कोई कार्रवाई नहीं करती। नतीजा- खुद को कूल समझने वाले बेवकूफों की संख्या बढ़ती जा रही है।

Comments

comments

LEAVE A REPLY