PWD का कारनामा- एक माह पहले पक्की की गई सड़क पर उगी घास

मंडी।। हिमाचल प्रदेश में सड़कों की दयनीय स्थिति किसी से छिपी नहीं है। समस्या यह है कि निर्माण कार्य इतना घटिया हो रहा है बहुत जी जगहों पर कि पक्की किए जाने के कुछ ही महीने के अंदर सड़कों की स्थिति कच्ची से भी बदतर हो जाती है। ऐसा ही मामला अब मंडी जिले से सामने आया है।

जिले के जोगिंदर नदर में खड़िहार ग्राम पंचायत के तहत छोह से डोल के बनी बीच की टायरिंग को एक महीना भी नहीं हुआ कि वह उखड़ने लगी है। यही नहीं, जहां उखड़ी नहीं है, वहां बीच पर घास उग आई है।

Image: Ranjeet Chauhan/FB

सड़क की यह दुर्दशा दिखाती है कि कितना घटिया काम किया गया है। यदि विभाग ने ठेकेदार के माध्यम से भी यह सड़क बनवाई है तो क्वॉलिटी चेक करने की पूरी की पूरी जिम्मेदारी PWD की ही बनती है।

लोगों में सड़क पक्की करने के नाम पर की गई लीपापोती को लेकर आक्रोश है। कई लोगों ने सड़क की खस्ता हालत की तस्वीरें फेसबुक पर शेयर की हैं।

सोशल मीडिया पर लोग अपनी परेशानी का इजहार तो कर ही रहे हैं, लोक निर्माण विभाग का यह कहकर भी मजाक उड़ा रहे हैं कि शायद उसने कोई पर्यावरण प्रेमी तकनीक इस्तेमाल करते हुए सड़क बनाई है जो एक महीने में पक्की सड़क के बीच घास उग आई।

बहरहाल, इस सड़क के किनारे ड्रेनेज के लिए न तो नालियां दिख रही हैं और न ही किसी तरह का स्लोप। ऐसे में यह सवाल भी उठता है कि तय मानकों का इस्तेमाल करते हुए सड़क क्यों नहीं बनाई गई। वरना आने वाले दिनों में जब बरसात होगी, तब तो सड़क का नामो-निशां ही मिट जाएगा।

Comments

comments

LEAVE A REPLY