बीजेपी MLA ने दी अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने की धमकी

कांगड़ा।। जयसिंहपुर से बीजेपी के विधायक रविंदर कुमार धीमान ने ब्यास नदी और इसकी सहायक खड्डों में हो रहे अवैध खनन के खिलाफ आवाज उठाते हुए कहा है कि अगर इसे रोका नहीं गया तो वह अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना देने से भी नहीं हिचकेंगे।

धीमान का कहना है कि पिछले 10 महीनों से लगातार वह इस संबंध में आवाज उठा रहे हैं मगर प्रशासन अवैध खनन पर लगाम नहीं लगा पाया है। अंग्रेजी अखबार ‘द ट्रिब्यून’ के मुताबिक रविंदर सिंह धीमान यहां तक कह दिया है कि ‘माइनिंग डिपार्टमेंट जयसिंहपुर में माफिया को शह दे रहा है।’

ग़ौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में खनन की जिम्मेदारी उद्योग विभाग के तहत आती है और बिक्रम सिंह उद्योग मंत्री हैं। ऐसे में चर्चा है कि सीधे-सीधे उद्योग मंत्रालय को निशाना बनाया जा रहा है। गौरतलब है कि हाल ही में देहरा से निर्दलीय विधायक होशियार सिंह ने हिमाचल में सीमेंट की कीमतें ज्यादा होने के मुद्दे को उठाया था और सीधे उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह पर सवाल उठाए थे।

क्या कहते हैं रविंदर धीमान
रिपोर्ट के मुताबिक धीमान ने कहा कि वह भले ही सत्ताधारी पार्टी से हैं मगर इस मामले में वह अपने इलाके की जनता का समर्थन करेंगे और अगर सरकार अवैध खनन को रोकने में नाकामयाब रही तो वह जयसिंहपुर में अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठने से भी नहीं हिचकेंगे।

जयसिंहपुर के एमएलए ने कहा कि इससे न सिर्फ पर्यावरण को क्षति हो रही बल्कि राज्य को करोड़ों का नुकसान भी हो रहा है। उन्होंने कहा कि अगर अवैध खनन नहीं रोका गया तो जयसिंहपुर के लोग सड़कों पर उतर आएंगे।

SHARE