हिमाचल में पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, 7 जिलों के एसपी ट्रांसफर

एमबीएम न्यूज, शिमला।। हिमाचल प्रदेश सरकार ने शनिवार दोपहर बाद बड़े स्तर पर पुलिस अधिकारियों के तबादले किए हैं। एसपी (क्राइम) शिमला से आईपीएस अशोक कुमार को एसपी मंडी के पद पर ट्रांसफर किया गया है। एसपी मंडी प्रेम ठाकुर का तबादला पुलिस मुख्यालय में किया गया है। गौरतलब है कि होशियार सिंह मामले में पुलिस की फजीहत के बाद प्रेम ठाकुर को पुलिस मुख्यालय में तैनाती दी गई है।  (कवर पिक्चर सांकेतिक है)

 

ऊना के एसपी अनुपम शर्मा को कमांडेंट होमगार्ड हमीरपुर के पद पर स्थानांतरित किया गया है। शिमला में स्टेट विजीलेंस और ऐंटी करप्शन ब्यूरो के एसपी मोहित चावला को एसपी सोलन तैनाती मिली है। पुलिस मुख्यालय में सीडब्ल्यू ओ शुभ्रा तिवारी को एआईजी (मुख्यालय) लगाया गया है।

लाहौल-स्पीति के एसपी रमण कुमार मीणा को एसपी हमीरपुर बदला गया है। सोलन की एसपी अंजुम आरा को शिमला में एसपी क्राइम के पद पर ट्रांसफर किया गया है। जुन्गा में एसपी (एनसीबी व सीआईडी) के पद पर तैनात आईपीएस अधिकारी शालिनी अग्रिहोत्री को एसपी कुल्लू के पद पर तैनाती दी गई है।

कांगड़ा में सहायक पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह को लाहौल-स्पीति में एसपी के तौर पर तैनाती दी गई है। कांगड़ा के एसपी संजीव गांधी को बद्दी में एक अगस्त से बतौर एसपी तैनाती दी गई है। यहां से एसपी बीएस चौहान 31 जुलाई को रिटायर हो रहे हैं।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

सरकार ने कांगड़ा में फिर एचपीएस अधिकारी की नियुक्ति बतौर एसपी की है। स्टेट विजीलेंस व ऐंटी क्रप्शन ब्यूरो (एसआर) रमेश छाजटा को एसपी कांगड़ा लगाया गया है। हमीरपुर के एसपी अजय बोध को एसपी ऊना के पद पर तैनाती दी गई है।

कुल्लू के एसपी पदम चंद को जुन्गा में कमांडेंट के तौर पर ट्रांसफर किया गया है। बता दें कि शिमला, सिरमौर व किन्नौर के पुलिस अधीक्षक पहले ही बदले जा चुके हैं। उल्लेखनीय यह भी है कि इन तबादलों की उम्मीद पिछले दो महीनों से की जा रही थी।

(यह एमबीएम न्यूज नेटवर्क की खबर है और इसे सिंडिकेशन के तहत प्रकाशित किया गया है)

Comments

comments

LEAVE A REPLY