होशियार सिंह केस: मामले की सीबीआई जांच की मांग हुई तेज, पुलिस की जांच पर उठे सवाल

मंडी।। करसोग के जंगल में संदिग्ध हालात में मृत पाए गए वनरक्षक होशियार सिंह के मामले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने की मांग जोर पकड़ रही है। सिराज मंच के बैनर तले एक बैठक हुई जिसमें 46 पंचायतों ने प्रस्ताव पारित करेक मांग की है। इसमें न सिर्फ सीबीआई जांच की मांग की गई बल्कि आरोपियों का नारको टेस्ट करवाने के लिए मांग उठाई गई। साथ ही  मंगलवार को बाजार बंद रखने का फैसला लिया गया है।

मंगलवार को जंजैहली में रैली निकाली जाएगी और एसडीएम को सीबीआई जांच की मांग को लेकर ज्ञापन दिया जाएगा। सिराज मंच के अध्यक्ष कुंदन लाल और सेक्रेटरी नरेंद्र कुमार ने पुलिस की जांच पर सवाल उठाए औऱ कहा कि होशियार सिंह की हत्या को आत्महत्या में बदला जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच कर रहे अधिकारी शुरू से ही वन माफिया को संरक्षण दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि होशियार सिंह की गुमशुदगी की सूचना मिलने के बावजूद करसोग पुलिस ने दो दिन बाद एफआईआर दर्ज की। आरोप लगाया है गया कि  जांच को विपरीत दिशा दे दी गई जिस वजह से होशियार की मौत का रहस्य आज तक नहीं सुलझ पा रहा है।

सुसाइड नोट को लेकर भी उठाए सवास
सिराज मंच के अध्यक्ष कुंदन लाल ने कहा कि जांच के दौरान कथित सुसाइड नोट की बात को प्राथमिकता दी जा रही है और कहा जा रहा है कि नोट होशियार के बैग से मिला है। उन्होंने कहा कि यह नोट अगर होशियार के बैग से मिला था तो जब होशियार लापता था, दो दिन मूसलाधार बारिश हुई थी। ऐसे में या तो यह सुसाइड नोट भीग जाता और इसकी स्याही भी फैल जाती। मगर लिखाई भी साफ है और कागज भी साफ। इससे जांच पर सवाल उठ रहे हैं। कुंदन ने यह भी कहा कि सरकार ने डीआईजी आसिफ जलाल को केस की जांच का जिम्मा दिया था मगर 24 घंटों के अंदर ही सीआईडी को केस दे दिया गया।

SHARE