नूरपुर में खाई में गिरी नन्हे-मुन्नों से भरी बस, 28 की मौत

कांगड़ा।। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के नूरपुर में सोमवार को एक स्कूल बस खाई में गिर गई। इस दर्दनाक हादसे में अब तक 28 लोगों की मौत की खबर है, जिनमें 24 बच्चे हैं। सभी बच्चों की उम्र 10 साल से कम है और वे नर्सरी से पांचवी तक के छात्र थे। मरने वालों में ड्राइवर और दो अध्यापक भी शामिल हैं।

निजी स्कूल की यह बस उस समय हादसे की शिकार हुई, जब बच्चों को स्कूल के बाद घर छोड़ा जा रहा था। नूरपुर के मलकवाल में ठेहड़ के पास यह हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि बस में 35 लोग सवार थे। बस करीब 150 मीटर गहरी खाई में गिर गई, जिस कारण नुकसान ज्यादा हुआ है।

राहत और बचाव कार्य के लिए स्थानीय लोगों और प्रशासन ने मदद की। बाद में एनडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया। बस में सवार अन्य बच्चे भी जख्मी हैं। घायल बच्चों को सिविल हॉस्पिटल नूरपुर और पठानकोट के निजी अस्पताल में भेजा गया है।

हादसा कैसे हुआ, इसके कारणों पता नहीं चल पाया है। माना जा रहा है कि चालक ने बस पर से नियंत्रण खो दिया और बस सीधे खाई में जा गिरी। हालांकि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं और मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान भी कर दिया है।

Comments

comments

LEAVE A REPLY