उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने वैलेनटाइन्स डे को बताया भगत सिंह का शहीदी दिवस

वैलेनटाइंस डे के विरोध के नाम पर अमर शहीदों भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु का शहादत दिवस गिनाने का फर्जी मेसेज इस कदर वायरल हो गया है कि हिमाचल प्रदेश के मंत्री तक अछूते नहीं रहे। प्रदेश के उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने अपने पेज से एक पोस्ट डाली है, जिसमें उन्होंने कहा है कि आज के दिन वैलेनटाइंस तो है मगर शहीदों को फांसी दी गई थी। आगे उन्होंने कुछ और भी लिखा है, जिसका मतलब भगवान जाने क्या है।

इस पेज से मंत्री के दौरों की तस्वीरें और अन्य जानकारियां पोस्ट होती हैं जो ऑफिशली ही पोस्ट की जा सकती हैं। बहुत से लोगों ने मंत्री को इस गलती का अहसास कराने के लिए कॉमेंट किए हैं मगर खबर लिखने जाने तक पोस्ट न तो ठीक हुई थी न ही हटाई गई थी।

Mukesh-Agni

पाठकों की जानकारी के लिए बता दें कि भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को 7 अक्तूबर 1930 को फांसी की सजा सुनाई गई थी। 14 फरवरी 1931 को लॉर्ड इरविन के सामने पंडित मदन मोहन मालवीय ने मर्सी पिटिशन यानी दया याचिका डाली थी जो बाद में खारिज हो गई थी। आखिरकार इन तीनों वीर सपूतों को 23 मार्च 1931 को लाहौर में फांसी दे दी गई थी। शहीदों को इन हिमाचल का नाम और देशवासियों के अपील की कृपया शहीदों के बारे में सही जानकारी जुटाएं। इसमें शहीदों की भी इज्जत है और हमारी भी।

SHARE