मिस ट्रांसक्वीन 2018 में हिमाचल का प्रतिनिधित्व करेंगी सानिया सूद

इन हिमाचल डेस्क।। सात अक्तूबर से मुंबई में होने जा रही ‘मिस ट्रांसक्वीन इंडिया’ सौन्दर्य प्रतियोगिता में शिमला की सानिया सूद हिमाचल का प्रतिनिधित्व करने वाली हैं। इस कॉन्टेस्ट में 20 राज्यों की प्रतिभागी हिस्सा ले रही हैं। यह इस प्रतियोगिता का दूसरा संस्करण है। इससे पहले पिछले साल पहली बार इस ब्यूटी पेजंट का आयोजन किया गया था।

सानिया सूद शिमला के संजौली की रहने वाली हैं। यहीं पली-बढ़ीं और स्कूलिंग भी यहीं से हुई। उसके बाद कॉलेज के लिए बेंगलुरु आ गईं और पिछले आठ साल से यहीं पर हैं। पहले इन्होंने एक कंपनी में काम किया और आजकल फ्रींलासर के तौर पर ट्रांसलेटर का काम कर रही हैं।

Image may contain: 1 person, closeup

‘इन हिमाचल’ को सानिया ने बताया, “मैं चाहती हूं कि हर इंसान को बराबरी की नजर से देखा जाए। ट्रांजेंडर्स और ट्रांसविमिन को लेकर लोग बहुत ख्याल रखते हैं और मैं इन्हें बदलना चाहती हूं।”

आगे वह कहती हैं, ‘हिमाचल के लोग बहुत सीधे और दिल के साफ होते हैं। उनसे यही कहूंगी कि हर इंसान को उसके अंदर की खूबसूरती के लिए पसंद या नापसंद करना चाहिए। कोई बाहर से कैसा दिखता है, उसपर नहीं जाना चाहिए। एलजीबीटी बच्चों को उसी रूप में स्वीकार किया जाना चाहिए जैसे वे हैं।

क्या है मिस ट्रांसक्वीन इंडिया
मिस ट्रांसक्वीन इंडिया एक ऐसी सैंदर्य प्रतियोगिता है जो पूरे भारत के ट्रांसजेंडर लोगों के लिए है। पहली प्रतियोगिता 2017 में हुई थी और कोलकाता की निताशा बिस्वास ने यह ताज जीता था। यह प्रॉजेक्टर वैसे तो 2016 में सामने आया था मगर स्पॉन्सर न मिलने के कारण जमीन पर नहीं उतर आया था। पिछले साल गुरुग्राम में इसका आयोजन हुआ था जिसमें 16 प्रतिभागी थे। इन्हें 10 राज्यों के 1500 ट्रांसजेंडर्स में से चुना गया था।

इस प्रतियोगिता के लिए सात अक्तूबर तक वोटिंग चल रही है और यहां क्लिक करके ऑनलाइन वोटिंग की जा सकती है। सानिया ने बताया कि ऊपर दिए गए लिंक पर रोज एक वोट डाला जा सकता है।

SHARE