गोबर फेंकने को लेकर विवाद में छोटे भाई ने कर दी बड़े भाई की हत्या

मंडी।। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले पधर (पद्धर) में एक ऐसा मामला सामने आया है जो बताता है कि हमारा समाज कितना असहनशील होता जा रहा है। यहां पर गोबर को लेकर हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि छोटे भाई ने बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया। दरअसल विवाद खेत में गोबर फेंकने को लेकर हुए हुआ था। पहले बहस हुई, फिर गाली-गलौच और आखिर में हिंसक होते हुए हत्या कर दी गई।

ग्राम पंचायत बड़ीधार के दरुघ गांव में वारदात से सनसनी फैल गई है। विवाद के बाद छोटे भाई ने वहां पड़ी लकड़ी के टुकड़े से बड़े भाई के सिर पर कई वार कर दिए। गंभीर हालत में बड़े भाई को पद्धर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से उसे पीजीआई रेफर कर दिया गया। इससे पहले कि उसे इलाज मिल पाता, रास्ते में ही मौत हो गई। पुलिस ने छोटे भाई पर हत्या का मुकदमा दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है।

हिंदी अखबार अमर उजाला के मुताबिक शुक्रवार देर रात दोनों भाइयों के बीच खेत में गोबर फेंकने को लेकर विवाद हो गया। इस दौरान बहसबाजी शुरू हो गई। गाली-गलौज के बाद गुस्साए छोटे भाई वीरी सिंह ने पास पड़ी पेड़ की टहनी को उठाया और बड़े भाई सूरज सिंह के सिर पर कई वार कर दिए। सूरज सिंह वहीं अचेत हो गया। पीजीआई किया रेफर लेकिन अस्पताल में ही तोड़ दिया दम इसके बाद दोनों परिवार के सदस्यों ने सूरज सिंह को पधर अस्पताल पहुंचाया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद जोनल अस्पताल मंडी के लिए रेफर कर दिया।

जोनल अस्पताल मंडी में उपचार के बाद चिकित्सकों ने सूरज सिंह की नाजुक हालत को देखते हुए उसे पीजीआई चंडीगढ़ के लिए रेफर कर दिया। परिजन उसे पीजीआई लेने की तैयारी करने लगे, लेकिन सूरज सिंह ने अस्पताल परिसर में ही दम तोड़ दिया। डीएसपी अनिल धौल्टा ने हत्या का मुकदमा दर्ज होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि खेत में गोबर फेंकने को लेकर दोनों भाइयों में विवाद चल रहा था। इसी बीच झगड़ा हुआ और छोटे भाई ने बड़े भाई के सिर पर पेड़ की मोटी टहनी से कई वार कर दिए। घायल ने पीजीआई पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

SHARE