राहुल-प्रियंका पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी पर मामला दर्ज

शिमला।। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका वाड्रा गांधी के हाल के शिमला दौरे को लेकर फेसबुक पर कथित तौर पर की गई आपतिजनक टिप्पणी पर स्थानीय पुलिस ने आरएस नेगी नाम के एक शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज़ कर ली है। हाल ही में नेगी ने भाजपा की ओर से गठित ”प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना प्रचार प्रसार अभियान समिति” के प्रदेशाध्यक्ष होने का दावा करते हुए एक प्रेस कांफ्रेंस की थी और पीएम की योजनाओं की प्रशंसा की थी।

आरोप है कि नेगी ने फेसबुक पेज पर कथित तौर पर राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा के भाई बहन के रिश्तों को लेकर बेहद अपमानजनक टिप्पणी की थी। नेगी की इस कथित टिप्पणी को लेकर प्रदेश युवा कांग्रेस ने प्रदेश के विभिन्न थानों में नेगी के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने को लेकर शिकायत दर्ज़ की हैं। युवा कांग्रेस ने रामपुर, सोलन के अलावा राजधानी के थाना सदर में भी एफआइआर दर्ज करने के लिए शिकायत डाली है।

मामले की गंभीरता को समझते हुए प्रदेश भाजपा ने नेगी का पार्टी से किसी तरह का रिश्ता होने से साफ़ मन कर दिया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने तहलका पोर्टल के संवाददाता को फोन पर बताया है कि प्रदेश भाजपा ने प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना प्रचारप्रसार अभियान समिति का न तो किसी को अध्यक्ष बनाया है और न ही कोई गठन किया है। उन्होंने कहा ”अगर किसी व्यक्ति ने ऐसी टिप्पणी की है तो उसे जेल में डाल देना चाहिए। कांग्रेस को उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज करनी चाहिए।”

वहीं तहलका के मुताबिक नेगी से कोशिश के वाबजूद संपर्क नहीं हो पाया, जबकि पुलिस ने नेगी के खिलाफ मामला दर्ज़ होने की पुष्टि की है। जिला पुलिस प्रवक्ता डीएसपी प्रमोद शुक्ला ने कहा कि पुलिस ने भादंसं की धारा 295ए और 505(2) के तहत एफआइआर दर्ज की हें।

तहलका की रिपोर्ट के अनुसार आरोपी पहले आम आदमी पार्टी का नेता होने का दावा करता रहा है। वह आम आदमी पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल होता रहा था। हाल में आरोपी नेगी ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से गठित प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना प्रचार-प्रसार अभियान समिति के प्रदेशाध्यक्ष होने का दावा करते हुए संवाददाता सम्मेलन किया था।

प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनीष ठाकुर ने कहा है कि अगर उनकी शिकायत पर जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो युवा कांग्रेस 27 दिसंबर को पुलिस का घेराव करेगी।

SHARE