खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने बीडीओ को धमकाया

कांगड़ा।। कुछ दिन पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों को डांटते हुए वीडियो में कैद हुए खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री और धर्मशाला से बीजेपी विधायक किशन कपूर एक बार फिर सार्वजनिक सभा में तल्ख तेवरों में नजर आए। एक वीडियो में वह एक बीडियो को डांटते हुए नजर आ रहे हैं।

यह वीडियो कांगड़ा जिले के फतेहपुर का है जहां किशन कपूर गृहिणी सुविधा योजना कार्यक्रम में भाग ले रहे थे। इस कार्यक्रम के दौरान बीडीओ कुछ देर के लिए कहीं चले गए और जह वह वापस लौटे तो किशन कपूर ने उन्हें सबके सामने डांट पिला दी।

वीडियो में स्पष्ट होता है कि बीडीओ ने मंत्री से कहा कि वह दवाई खाने के लिए गए थे मगर मंत्री ने उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया और धमकी दे दी कि सरकार के लिए आप कुछ नहीं हैं। इस दौरान कैमरा देखकर वह बीडीओ को जनता की सेवा करने की हिदायत दे दी। यही नहीं, खबर तो यह है कि उन्होंने इस घटना की वीडियो बना रहे पत्रकार का मोबाइल छीन लिया और क्लिप डिलीट करवाई।

लेकिन इस घटना का एक वीडियो सार्वजनिक हो गया है, देखें:

सवाल ये उठता है कि अगर कोई अधिकारी बीमार हो तो क्या दवाई खाने नहीं जा सकता? या शौच आदि ही आ जाए तो क्या उसे टॉइलेट जाने का भी अधिकार नहीं? गौरतलब है कि इससे पहले किशन कपूर ने पिछले दिनों मांगें रख रहे छात्रों से कहा था- आप सौभाग्यशाली हैं कि मंत्री आपसे बात कर रहा है।

यह पहला मौका नहीं है जब इस तरह की टिप्पणियों या तेवरों के लिए किशन कपूर विवादों में घिरे हैं। लेकिन सत्ता में आने के बाद जहां नेताओं को विनम्र होना चाहिए, वहां इस तरह के व्यवहार पर जनता सवाल उठा रही है। क्योंकि अधिकारी भी जनता की सेवा के लिए हैं और नेता भी। किसी को भी किसी का अपमान करने का अधिकार नहीं है।

छात्रों ने मंत्री को दिखाया आईना, बोले- मिनिस्टर बने भी तो हमारी वजह से हैं

SHARE