छात्रों ने मंत्री को दिखाया आईना, बोले- मिनिस्टर बने भी तो हमारी वजह से हैं

कांगड़ा।। हिमाचल प्रदेश के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री किशन कपूर का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह खीझकर छात्रों को डपटते नजर आ रहे हैं। लोग मंत्री के रवैये की आलोचना कर रहे हैं और उनके व्यवहार को गलत बता रहे हैं।

क्या कहा मंत्री ने
दरअसल वीडियो में छात्र (एबीवीपी के बताए जा रहे हैं) मांग कर रहे हैं कि सरकार को छात्र संघ के चुनाव बहाल करने चाहिए। इसके बाद किशन कपूर बोलते हैं कि मैंने आपकी बात सुन ली है, आप सौभाग्यशाली हैं कि मिनिस्टर आपकी बात सुन रहा है वरना कोई नहीं सुनता है।

छात्र का जवाब
मंत्री का इतना कहना था कि  पीछे से आवाज आती है- हमारी वजह से हैं। इससे मंत्री जी का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया और बोले- ज्यादा नी बजह, कां के रैणे वाळे हो? इसके बाद मंत्री ने कहा कि मैंने आपकी बातें सुन ली हैं, स्टाफ के मुद्दे पर तुरंत फोन किया है डायरेक्टर को। छात्र की आवाज आती है- सरकार के हाथ में है छात्र संघ चुनाव बहाल करवाना।

बाद में एक लड़की कुछ मांग रखने लगती है तो मंत्री जी कहते हैं- कुछ नहीं होगा, सुन ली मैंने बात। ज्यादा बोलोगे तो कुछ नहीं सुनूंगा। ये कोई तरीका थोड़े ही होता है। वीडियो देखें-

कुछ लोग यह कह रहे हैं मंत्री जी भूल गए हैं कि जब उन्हें टिकट नहीं मिला था कैसे रोने लगे थे अब उनका रवैया अलग ही हो गया है। लोग तरह-तरह की आलोचनात्मक टिप्पणियों के साथ वीडियो को शेयर कर रहे हैं।

इस पूरे मामले में छात्रों की तारीफ की जा रही है जिन्होंने पलटकर मंत्री को अहसास कराया कि मंत्री अगर कोई बनता है तो तोप नहीं हो जाता, उसे जनता ही चुनकर भेजती है। ऐसे में वह जनता की समस्याएं या मांगें सुनकर जनता पर अहसान नहीं कर रहा होता।

SHARE