अब एसपी बनकर बद्दी लौटे चर्चित आईपीएस ऑफिसर गौरव सिंह

शिमला।। आईपीएस गौरव सिंह हिमाचल प्रदेश के औद्योगिक शहर बद्दी के एसपी के तौर पर तैनात हो गए हैं। 2013 बैच के अधिकारी पहले भी बद्दी में बतौर एएसपी सेवाएं दे चुके हैं। यहां उन्होंने लगातार कार्रवाई करके ड्रग्स, शराब और अवैध खनन माफिया की कमर तोड़ दी थी। उन्होंने विधायक की पत्नी के टिप्पर का भी चालान कर दिया था, जिसके बाद इनका तबादला पिछली सरकार ने कांगड़ा कर दिया था। तब जनता ने इनके तबादले का विरोध भी किया था। मगर अब दोबारा वह यहां लौटे हैं तो एसपी बनकर।

आगरा में जन्मे गौरव जब पिछली बार बद्दी में तैनात थे, उन्होंने सात महीनों में अवैध खनन के 177 मामले पकड़े थे और लगभग 26 लाख रुपये का जुर्माना वसूला था। इसी तरह से उन्होंने शराब के अवैध कारोबार के 75 और ड्रग्स के 13 मामले पकड़े थे। उन्होंने अन्य मामलों को सुलझाने में भी कामयाबी पाई थी। इन्होंने तत्कालीन कांग्रेस विधायक की पत्नी के टिप्पर का चालान कर दिया था। इसके बाद वीरभद्र सरकार ने इन्हें कांगड़ा भेज दिया था।

उस समय ‘इन हिमाचल’ ने भी इस मामले को उठाया था और यह प्रकाशित किया था:

दबंग विधायक की पत्नी के ट्रक पर ऐक्शन लेने वाले ईमानदार पुलिस अफसर का तबादला

सख्त मिज़ाज़ अधिकारी
गौरव सिंह कांगड़ा और बद्दी के अलावा शिमला में भी एएसपी के तौर पर सेवाएं दे चुके हैं। अभी वह हिमाचल में सबसे कम उम्र के एसपी बने थे और लाहौल-स्पीति की जिम्मेदारी उनके ऊपर थी। वह सख्त कार्रवाई करने के लिए जाने जाते हैं और अब तक पुलिस और होमगार्ड के 26 जवानों पर कार्रवाई कर चुके हैं। इन्होंने सेना के अफसर से रिश्वत लेने पर लाहौल-स्पीति में 18 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था। नई सरकार बनने के बाद बद्दी की जनता और जनप्रतिनिधि इन्हें यहां लाए जाने की मांग कर रहे थे।

SHARE