नाहन में तड़प रही है जख्मी गाय, आसपास के लोग कर रहे हैं सेवा

एमबीएम न्यूज, नाहन।। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के नाहन में ढाबो मोहल्ले में एक लावारिस गाय पिछले दो दिनों से तड़प रही है। आसपास के लोग इस गाय की सेवा में लगे हुए हैं मगर कोई गोरक्षक इसकी मदद के लिए आगे नहीं आ रहा। हो सकता है कि दूर से ही गो तस्करी का पता लगा लेने वाले गोरक्षकों तक खबर न पहुंची हो।

गाव की सेवा में जुटे आसपास के लोगों इस बात का डर सता रहा है कि कहीं गाय की मौत न हो जाए। गाय अपने पांव पर खड़ी नहीं हो पा रही है। लिहाजा आसपास के लोग चाहकर भी इसे अस्पताल नहीं ले जा पा रहे।

यहां पर पिछले कुछ दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है। ऐसे में गाय की हालत बिगड़ रही है। ढाबो मोहल्ले में लावारिस गाय एमबीएम न्यूज नेटवर्क को पाठकों ने तड़प रही गाय की तस्वीरें भेजी हैं। सवाल इस बात पर उठ रहा है कि गाय का असल मालिक कौन है, जिसने दूध के लिए इस्तेमाल करने के बाद गाय को लावारिस छोड़ दिया है।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

इस मामले में पशु अत्याचार निवारण समिति की सचिव डॉ. नीरू शबनम का कहना है कि सूचना मिली है। इसके बाद मौके पर ही गाय को उपचार दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस तरह के हालात में गाय को ट्रांसपोर्ट नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि गाय को मौके पर उपचार दिया जाता रहेगा।

(यह एमबीएम न्यूज नेटवर्क की खबर है और सिंडिकेशन के तहत प्रकाशित की गई है)

Comments

comments

LEAVE A REPLY