एचआरटीसी बस में ओवरलोडिंग, दम घुटने से बेसुध हुईं छात्राएं

एमबीएम न्यूज नेटवर्क, नाहन।। सोमवार को ओवरलोडिंग के चलते दम घुटने से स्कूल की दो छात्राएं बेसुध होकर गिर गईं। घटना सिरमौर जिले में डुंगाघाट-किलाकलांच सड़क पर चलने वाली एचआरटीसी बस की है। बस का रूट मेहंदोबाद से सराहां का था। यह रूट पर निगम की इकलौती बस सेवा है, ऐसे में लोगों को जान जोखिम में डालकर भी इससे यात्रा करनी पड़ती है। (कवर इमेज प्रतीकात्मक है)

सोमवार को हुई घटना अपवाद नहीं है। रोज बस की हालत ऐसी ही होती क्योंकि सवारियों को ठूंसकर भरना पड़ता है। सोमवार को छात्राओं के बस में बेसुध हो जाने से अफरा-तफरा फैल गई। हालांकि छात्राओं को बस से उतारकर खुली हवा में कुछ देर के लिए बिठाया गया, तब उन्हें होश आया।

छात्राओं को उतारने के लिए रोकनी पड़ी बस (IMAGE: MBM NEWS NETWORK)

100 सवारियां
गांववाले बताते हैं कि कई बार तो लगभग 100 यात्री बस पर सवार होते हैं। लोग मांग करते हैं कि अतिरिक्त बस चलाई जाए क्योंकि सवारियों की संख्या ज्यादा होती है। सराहां पंचायत ने भी प्रस्ताव भेजा है मगर उनका कहना है कि इस पर कोई सुनवाई नहीं हो रही।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

लोगों की चिंता इसलिए बढ़ रही है कि बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं, ऐसे में छात्रों को कहीं पैदल ही सफर न तय करना पड़े। रीजनल मैनेजर एचआरटीसी राशिद शेख ने कहा है कि उन्हें पंचाय की तरफ से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। हालांकि उन्होंने कहा कि बसों की कमी है और फिर भी समस्या को हल करने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने बताया कि सोमवार को वैसे भीड़ ज्यादा होती है।

(यह एमबीएम न्यूज नेटवर्क की खबर है और सिंडिकेशन के तहत प्रकाशित की गई है)

Comments

comments

LEAVE A REPLY