HRTC की चलती बस का पिछला पहिया निकला, बाल-बाल बचे यात्री

बिलासपुर।। प्रदेश की सड़कों पर आपको एचआरटीसी की कुछ ऐसी बसें भी नजर आएंगी, जिन्हें देखकर ही लगेगा कि इनकी हालत खराब है। ऊपर से कुछ इलाकों में सड़कों की हालत ऐसी है कि खटारा बसों से यात्रा करने से पहले हिम्मत जुटानी पड़ती है। इस बीच कोई तकनीकी समस्या आ जाए तो वाकई भगवान ही मालिक है। ऐसा ही देखने को मिला बिलासपुर जिले घुमारवीं में, जहां चलती बस का टायर निकल गया।

बिलासपुर के घुमारवीं में एचआरटीसी की बस का पिछला टायर निकल गया। यह बस हमीरपुर से झाकड़ी जा रही थी। जैसे ही पहिया खुला, बस में हाहाकार सा मच गया। मगर ड्राइवर की सूझ-बूझ से एक बड़ा हादसा होने से बच गया।

घटना शनिवार शाम करीब पौने 7 बजे की है। रामपुर डिपो की बस हमीरपुर से झाकड़ी को जा रही थी। अचानक पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के पास उतराई में घुमावरीं के पोस्ट ऑफिस के पास बस का पिछला पहिया निकल गया। यह तो गनीमत रही कि बस की रफ्तार कम थी और ड्राइवर ने सूझबूझ से काम लिया। इसी वजह से हादसा होने से टल गया।

इसके बाद मकैनिक ने रिपेयर किया और बस आगे गंतव्य के लिए रवाना हुई। यह तो शुक्र है कि पहिया बिलासपुर में ही खुल गया, झाकड़ी के रास्ते में कहीं पर खाई के पास ऐसी घटना हुई होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। यह तकनीकी खामी ही सही मगर प्रश्न भी उठते हैं कि बस को लंबे रूट से चलाए जाने से पहले इसकी ढंग से चेकिंग हुई थी या नहीं। ऐसा करना जरूरी है ताकि हादसे होने की आशंकाओं को शून्य किया जा सके।

Comments

comments

LEAVE A REPLY