परिवहन मंत्री जीएस बाली ने सार्वजनिक किया अपनी संपत्ति का ब्यौरा

एमबीएम न्यूज नेटवर्क, शिमला।। हिमाचल प्रदेश के परिवहन, तकनीकी शिक्षा एवं खाद्य आपूर्ति व उपभोक्ता मामलों के मंत्री जी.एस. बाली एक बार फिर सुर्खियों में हैं। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन करके अपनी संपत्ति, आय और देनदारी की जानकारी सार्वजनिक कर दी है। गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर ऐक्टिव रहने के लिए पहचाने जाने वाले तेज-तर्रार मंत्री बाली ने कुछ दिन पहले अपने फेसबुक पेज के जरिए ऐलान किया था मैं अपनी संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक कर दूंगा। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर भी इस संबंध में एक पोस्ट डाली है।

गुरुवार को शिमला में पत्रकारों से बात करते हुए जीएस बाली ने कहा कि उनकी कुल संपति का बाजार भाव 70 करोड़ के करीब है। उन्होंने बताया कि 16 करोड़ का कर्ज है। बाली ने यह जानकारी भी दी कि दिल्ली में उनके पास 5 करोड़ करुपये का फ्लैट है। उन्होंने बतााय कि 16 कनाल के करीब जमीन उनके पास है। बाली ने अपने एफडीआर का ब्यौरा भी दिया। बाली ने कहा कि मैं राजनीति में आने से पहले से व्यवसायी रहा हूं और होटल और फैक्ट्री जैसी संपत्तियां मेरे पास पहले से ही थीं।

‘बेटा भी जल्द देगा संपत्ति का ब्यौरा’
मामला 70 करोड़ से जुड़ा है, ऐसे मे कोई भी चौंक सकता था। मगर इससे बेपरवाह बाली ने अपनी चल व अचल संपत्ति घोषित करते हुए कहा कि राजनीति में पारदर्शिता जरूरी है। उन्होंने दूसरों के बारे में कुछ कहने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, ‘अंतरआत्मा ने मुझे ऐसा करने के लिए कहा ताकि मेरे राजनीतिक जीवन में पारदर्शिता हो।’ जीएस बाली ने अपनी पत्नी के एफडीआर की सूचना भी दी। उन्होंने यह भी कहा कि उनका बेटा भी जल्दी अपनी संपत्ति का ब्यौरा देगा।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीसीसी चीफ सुखविंद्र सिंह सुक्खू भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने की जिम्मेदारी उनकी है और वह पार्टी के घोषणा पत्र में ऐसा प्रावधान करेंगे कि कोई भी विधायक जो चालू वर्ष के दौरान खरीदने वाली संपति का ब्यौरा दे और धनराशि का स्रोत दे। सुक्खू ने कहा कि राजनीतिक में पारदर्शिता जरूरी है और उन्होंने भी कुछ समय पहले अपनी संपति की घोषणा कर दी थी।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

 

SHARE