कुल्लू: बच्ची को नदी में फेंककर मारने के आरोप में पिता गिरफ्तार

एमबीएम न्यूज नेटवर्क, कुल्लू।। सरबरी नदी में मिली मासूम बच्ची के शव की पहचान कर ली गई है। पुलिस के मुताबिक यह बच्ची लगवैली के सरली निवासी ज्ञान सिंह की बेटी टीना था, जिसकी उम्र 1 साल 2 महीने थे। पुलिस ने खुलासा किया है कि मासूम को उसका पिता ही सरबरी नदी में जिंदा फैंक गया था। वह भी इसलिए, क्योंकि बच्ची रोना बंद नहीं कर रही थी।

 

कुल्लू थाना के प्रभारी अशोक शर्मा ने बताया कि अब तक की छानबीन में पुलिस ने पाया है कि मासूम लड़की को उसका पिता ही सरबरी नदी में फेंक गया था। जिसके चलते पुलिस ने सूम के पिता को ज्ञान चंद उर्फ ज्ञानू को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है।

पकड़ा गया आरोपी (Image: MBM News Network)

उन्होंने बताया कि उक्त व्यक्ति के तीन बच्चे पहले ही हैं, जिसमें दो लड़कियां और एक लड़का शामिल है। मासूम टीना आरोपी की चौथी और सबसे छोटी बेटी थी। अशोक ने बताया कि छानबीन में यह भी तथ्य सामने आए हैं कि ज्ञान चंद की पत्नी करीब एक सप्ताह पहले छोड़कर मायके चली गई थी और पीछे से ज्ञान अपनी सबसे छोटी बच्ची की देखभाल नहीं कर पा रहा था। जब लड़की रोने लगी तो वह उसके सरबरी नदी में जिंदा फैंक कर आया।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

इस कारण बच्ची काफी दूर तक बहती हुई आई और नदी किनारे सफाई अभियान को अंजाम दे रही महिलाओं ने उसे नदी से निकालकर अस्पताल लाया, जहां उसकी मौत हो गई थी। हादसे के पांचवे दिन शिनाख्त होने के बाद मासूम का शव चाचा के सुपूर्द कर दिया है। उधर पुलिस ने पिता के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और मासूम की मां को भी पुलिस थाने तलब किया गया है। मां से भी पूछताछ की जाएगी।

(यह एमबीएम न्यूज नेटवर्क की खबर है और सिंडिकेशन के तहत प्रकाशित की गई है)

Comments

comments

LEAVE A REPLY