13 साल की बेटी से बलात्कार के आरोप में पिता गिरफ्तार

कांगड़ा।। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के नूरपुर थानाक्षेत्र में आने वाले एक गांव में 13 साल की बच्ची के साथ पिता द्वारा कथित बलात्कार का मामला सामने आया है। कंडवाल पुलिस चौकी में इस संबंध शिकायत दर्ज करवाई गई, जिसके बाद संबंधित धाराओं में आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पंचायत में आयोजित कानूनी ज्ञान बढ़ाने के लिए शिविर के दौरान एक वॉर्ड सदस्य ने इस मामले को उठाया। वहां आए न्यायाधीश ने तुरंत इस वॉर्ड को मामला दर्ज करवाने के लिए कहा।

पुलिस का कहना है कि वॉर्ड सदस्य की ओर से शिकायत दी गई है कि पहले लड़की ने उन्हें बताया था कि मेरे पिता ने मेरे साथ मारपीट की है। मगर वॉर्ड सदस्य के मुताबिक बाद में लड़की की मां ने पंचायत में कानून संबंधित जागरूकता बढ़ाने वाेल शिविर के दौरान उनसे कहा कि दो महीने पहले उसके पति ने बेटी के साथ गलत काम किया था और धमकी दी थी।

वॉर्ड मेंबर की शिकायत के आधार पर पॉक्सो ऐक्ट, आईपीसी की धारा 376 और 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी ओंकार सिंह ने मीडिया को बताया है कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं पीड़िता का मेडिकल भी करवाया गया है।

Comments

comments

LEAVE A REPLY