कथित घूसखोरी में HAS अफसर को अरेस्ट करने वाले DSP का तबादला

एमबीएम न्यूज नेटवर्क, नाहन।। सिरमौर जिले के पांवटा साहिब में स्टोन क्रशर की एनओसी जारी करने में कथित रिश्वतखोरी मामले की जांच कर रहे स्टेट विजीलेंस ऐंड ऐंटि करप्शन में तैनात डीएसपी बीडी भाटिया का तबादला हुआ है। डीएसपी ने एचएएस अधिकारी एचएस राणा सहित दो दलालों को हाल ही में गिरफ्तार किया था। अब उन्हें विजीलेंस से उठाकर पौंग डैम व बीबीएमबी सुरक्षा में किया गया है।

उनकी जगह देहरा के डीएसपी लालमन की नियुक्ति की गई है। मगर इस तबादले को लेकर सवाल उठना शुरू हो गए हैं। संवेदनशील मामले में एचएएस अधिकारी की गिरफ्तारी और जांच के बीच ही तबादला कर दिए जाने को शक की निगाह से देखा जा रहा है।

क्या सरकार पर दबाव था?
ऐसी चर्चा है कि एचएएस अधिकारियों की एसोसिएशन सरकार पर राणा के निलंबन न करने का दबाव डाल रही थी। लेकिन सरकार को राणा के निलंबन के आदेश जारी करने पड़े क्योंकि 48 घंटे पुलिस रिमांड या न्यायिक हिरासत में सरकारी कर्मचारी को स्वतः ही निलंबित मान लिया जाता है।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

हालांकि यह रूटीन तबादला हो सकता है मगर इस मामले में टाइमिंग के आधार कई सवाल खड़े हो रहे हैं। इससे मौजूदा सरकार को लेकर ठीक वैसे ही सवाल उठ रहे हैं, जैसे सवाल पिछली वीरभद्र सरकार पर आईपीएस गौरव का तबादला करने पर उठे थे। इससे यह संदेश गया है कि ईमानदार अधिकारी को ईमानदारी की सज़ा मिली है।

(यह एमबीएम न्यूज नेटवर्क की खबर है और सिंडिकेशन के तहत प्रकाशित हुई है)

SHARE