कांग्रेस विधायक राम कुमार चौधरी के पेट्रोल पंप से हर लीटर पर 30ml पेट्रोल कम दिया जा रहा था

शिमला।। हिमाचल प्रदेश के दून से कांग्रेस के विधायक राम कुमार चौधरी के पेट्रोल पंप हर 1 लीटर में 30 मिलीलीटर कम पेट्रोल डालने का मामला सामने आया है। दरअसल हरियाणा के मुख्यमंत्री की फ्लाइंग स्क्वैड के साथ वहां की सीआईडी और अन्य टीमों ने पंचकूला के कुछ पेट्रोल पंपों पर मंगलवार को छापेमारी की। इन तीन पेट्रोल पंपों में एक दून के विधायक राम कुमार चौधरी का भी है।

छापेमारी करने वाली टीम ने पाया कि दून फिलिंग स्टेशन के पेट्रोल पंप से वाहनों में 30 ml कम तेल डाला जा रहा था। फिलिंग स्टेशन पर और भी अनियमितताएं पाए जाने पर चालान काटे जाने की खबर है। गौरतलब है कि राम कुमार चौधरी को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का खास समझाता जाता है। गौरतलब है कि कुछ साल पहले चौधरी का नाम बहुचर्चित ज्योति मर्डर केस में  आया था और बाद में सबूतों के अभाव में कोर्ट ने उन्हें और कुछ अन्य आरोपियों को बरी कर दिया था।

अखबारों में भी छाई है खबर

हिंदी अखबार दैनिक भास्कर ने इस खबर को प्रमुखता से छापते हुए लिखा है- इस फिलिंग स्टेशन के दो पार्टनर हैं। इनमें एक दून के विधायक राम कुमार चौधरी और दूसरे रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी हैं। फिलिंग स्टेशन पर और भी कई अनियमितताएं पाई गईं, जिस पर फिलिंग स्टेशन का चालान काट दिया गया। अखबार लिखता है कि टीम में शामिल एक अधिकारी ने बताया कि फिलिंग स्टेशन से जब कुछ पेट्रोल बोतल में डलवाया गया तो नोजल से अभी तेल निकला भी नहीं था कि मीटर में 5 रुपए लिखा आ गया। यानी, बोतल में तेल पहुंचने से पहले ही ग्राहक के 5 रुपए खर्च हो गए। इसके बाद 5 अलग-अलग सैंपल लिए गए और हर बार तेल कम आया। पेट्रोल पंप प्रबंधन से सैंपल भरने के लिए सैंपलिंग बॉटल मांगी गई तो नहीं दी गई, जबकि नियमों के अनुसार हर पेट्रोल पंप पर सैंपलिंग बॉटल रखनी जरूरी है, जो एल्युमिनियम की बनी होती है। उसी में ली गई सैंपलिंग को सही माना जाता है। पेट्रोल पंप पर फायर सेफ्टी के इंतजामों को लेकर फूड एंड सप्लाई डिपार्टमेंट की चेकिंग में भी कई कमियां पाई गईं।

SHARE