सिरमौर में रहस्यमय हालात में मृत मिले दलित अधिकार कार्यकर्ता

एमबीएम न्यूज नेटवर्क, नाहन।। शिलाई उपमंडल के बकरास से में करीब 40 से 45 साल के केदार सिंह जिन्दान की मौत हो गई है। दलितों के मुद्दों को उठाने वाेल केदार सिंह की मौत स्कॉर्पियो के नीचे कुचले जाने से हुई है जो घटनास्थल से कुछ दूरी पर मिली है। जिन्दान का शव भी सड़क पर पाया गया।

पुलिस अभी इस नतीजे पर नहीं पहुंची है कि जिन्दान की मौत हादसे के कारण हुई है या जानबूझकर कुचलकर उन्हें मार डाला गया। अभी तक जानकारी मिली है कि यह स्कॉर्पियो इलाके के ही उप प्रधान के नाम पर पंजीकृत है।

Image may contain: 1 person, outdoor and closeup

पुलिस को 12 बजे के आसपास घटना की सूचना मिली जिसके बाद पांवटा साहिब के डीएसपी प्रमोद चौहान भी इस तरफ रवाना हुए। अंतिम समाचार के मुताबिक डीएसपी मौके पर नहीं पहुंचे थे।

पहले हुई थी पिटाई
कई सालों से केदार सिंह जिन्दान दलितों के मुद्दे उठाते रहे हैं। करीब एक साल पहले सतौन में भी जिन्दान के साथ जमकर मार-पिटाई की गई थी। इसके अलावा भी कई जगहों पर केदार सिंह जिन्दान के साथ मारपीट की घटनाएं होती रही हैं।

हाल ही में शिमला की एक पत्रकारवार्ता में जिन्दान ने शर्ट खोलकर अपना रोष प्रकट किया था। उधर एसपी रोहित मालपानी ने हादसे की पुष्टि करते हुए कहा कि फिलहाल यह बात अभी स्पष्ट नहीं हुई है कि असल में हत्या है या फिर दुर्घटना।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

एसपी ने कहा कि इतना जरूर साफ हुआ है कि स्कार्पियो के नीचे आने से केदार सिंह जिन्दान की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि पूरी जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। उन्होंने स्कॉर्पियो को कब्जे में लेने की बात भी स्वीकार की है।

SHARE