HRTC ने लोगों की जान बचाने वाले अनुबंध चालक को नौकरी से निकाला

शिमला।। हाल ही में एक वीडियो सामने आया था जिसमें सरकारी बस का ड्राइवर बता रहा था कि कैसे ब्रेक फेल होने के कारण उसे बस सड़क किनारे खड़ी करनी पड़ी है। परेशान ड्राइवर ने बताया था कि विभाग में किस तरह से लापरवाही बरती जाती है और इस कारण हादसा हो सकता है।

चालक से बात करने वाले शख्स ने इस कैजुअल बातचीत का वीडियो बना लिया था जो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। मगर अब अनजाने में एचआरटीसी की पोल खोलने वाले इस ड्राइवर को डिसमिस कर दिया गया है।

विभाग का कहना है कि ड्राइवर विपिन ने मौके पर बस छोड़ दी थी और भाग गया था। जबकि ड्राइवर विपिन का जो वीडियो सामने आया था, उससे स्पष्ट हो रहा था कि तकनीकी खराबी (कथित तौर पर ब्रेक फेल) आने के कारण बस खड़ी की गई थी।

वीडियो देखें, जिससे पता चलता है कि भोलेपन में विपिन कैमरे वाले शख्स से मन की बात कह रहा है (वीडियो ‘समाचार फर्स्ट’ से साभार)

यहां तक उक्त बस में बैठी सवारियों ने साफ कहा था कि उनके सामने का घटनाक्रम है और बस में ब्रेक नहीं लग रहे थे। (वीडियो ‘समाचार फर्स्ट’ से साभार)

यह ड्राइवर अनुबंध पर है और दावा किया जा रहा है कि उसका अनुबंध निरस्त कर दिया है। ईनाडू इंडिया के मुताबिक एचआरटीसी के डीएम अवतार ने कहा है कि उक्त ड्राइवर बस छोड़कर ठियोग से भाग गया था और इस कारण एचआरटीसी प्रबंधन ने उसे बाहर का रास्ता दिखाने के लिए नोटिस जारी किया है।

बहरहाल, इस रवैये से इससे पता चलता है कि एचआरटीसी किस तरह से काम कर रही है। साथ ही यह दुखद घटना है कि वीडियो बनाने वाले का दोष ज्यादा है, जिसने बिना पूछे वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया और एक शक्स की नौकरी खतरे में डाल दी।

SHARE