अनुराग ठाकुर पर कांग्रेस ने लगाया संसद की कार्यवाही के दौरान वीडियो बनाने का आरोप

नई दिल्ली।।  कांग्रेस ने बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर पर लोकसभा की कार्यवाही के दौरान ‘वीडियो बनाने’ का आरोप लगाया है। आरोप है कि अनुराग ठाकुर उस वक्त वीडियो बना रहे थे जब मॉब लिंचिंग के मामलों को लेकर बहस हो रही थी। कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने इस दौरान की कार्यवाही की बिना एडिट की हुई फुटेज की मांग की है। साथ ही लोकसभा में कांग्रेस विप के.सी. वेणुगोपाल ने स्पीकर सुमित्रा महाजन को लेटर लिखकर शिकायत की है।

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही हंगामे के दौरान कांग्रेस के सांसदों ने लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की तरफ कागज फेंके थे। इसके बाद 6 सांसदों को 5 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया था।

अनुराग ठाकुर पर कार्यवाही के दौरान वीडियो बनाने का आरोप लगाया गया है

सुमित्रा महाजन को लिखे लेटर में के.सी. वेणुगोपाल ने लिखा है कि नियमों के मुताबिक सदन की कार्यवाही का वीडियो बनाने पर प्रतिबंध है। उन्होंने लिखा है, ‘हम गुजारिश करते हैं कि सदन की मर्यादा बनाए रकने के लिए कार्रवाई की जाए। बहुमत का इस्तेमाल करके बीजेपी जनता से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाने से कांग्रेस को नहीं रोक सकती।’

कांग्रेस सांसद ने मांगी अनएडिटेड फुटेज
कांग्रेस की सांसद सुष्मिता देव ने भी लोकसभा की कार्यवाही की बिना एडिट की हुई फुटेज की मांग की है। उन्होंने कहा, ‘बीजेपी सरकार बार-बार विपक्ष को नियम सिखाती रहती है मगर असली लोकतंत्र विपक्ष की आवाज के बिना पूरा नहीं हो सकता। वे अपने आप को इस मामले में बहुत पाक साफ नहीं दिखा सकते।’

कांग्रेस सांसद सुष्मिता ने कार्यवाही की बिना एडिट की गई फुटेज मांगी है

देव ने आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान के मामले का जिक्र किया जिनके खिलाफ जांच का आदेश दिया गया थआ। भदवंत मान ने संसद के अंदर फिल्मिंग की थी। देव ने मांग की है कि संसद की सुरक्षा को खतरे में डालने के लिए ठाकुर के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

SHARE