वीरभद्र बोले- नड्डा इसलिए नहीं करवा रहे AIIMS का शिलान्यास

बिलासपुर।। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने नड्डा पर शिलान्यास करवाने में देरी को लेकर निशाना साधा है। वीरभद्र सिंह ने कहा कि बिलासपुर में खुलने वाले एम्स के लिए केंद्र सरकार देरी कर रही है। उन्होंने कहा कि जमीन का इंतकाल भी एम्स के नाम कर दिया है। उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री हूं और चुनाव भी नजदीक हैं, इसीलिए बीजेपी शिलान्यास नहीं करवा रही।

 

मुख्यमंत्री ने कहा ऐसा इसलिए है क्योंकि एम्स का शिलान्या हुआ तो मुख्यमंत्री के तौर पर शिलान्यास की पट्टी में मेरा भी नाम आ जाएगा। इससे बिलासपुर से केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा की अहमियत घट जाएगी।

 

सीएम ने कहा कि विकास में राजनीति को नहीं लाना चाहिए।अगर केंद्र सरकार इसी डर से एम्स का शिलान्यास नहीं कर रही है तो मैं खुद केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा को शिलान्यास का निमंत्रण दूंगा और पट्टिका में उनका नाम लिखवाने के साथ उन्हीं से शिलान्यास करवाया जाएगा।

शिलान्यास न होने से प्रदेश को हो रहा नुकसान
हिमाचल प्रदेश में एम्स बनने को लेकर ऐलान हुए और बजट में भी जिक्र हुए अरसा बीत गया है मगर अब तक शिलान्यास नहीं हुआ है। हमीरपुर में इसके लिए जमीन का चयन भी हो चुका है मगर अभी तक नींव का पत्थर तक नहीं रखा गया। केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा इसे लेकर ‘टेक्निकल पेच’ होने की बात कहकर सवाल टाल चुके हैं।

Comments

comments

LEAVE A REPLY