जब मुख्यमंत्री जयराम ने लोगों के लिए ठुकरा दिया धर्मपत्नी का दिया सुझाव

एमबीएम न्यूज नेटवर्क, मंडी।। जयराम ठाकुर को जब हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी मिली थी, कई चुनौतियां उनका स्वागत कर रही थीं। उन्हें इस पद पर बैठे दो महीने से ज्यादा का समय हो गया है और उन्होंने पहला बजट भी पेश कर दिया है। पहले वह विधायक और मंत्री की भूमिका में रह चुके हैं, लेकिन मुख्यमंत्री के ऊपर पूरे प्रदेश की जिम्मेदारी होती है। इस पद पर आने के बाद उनके निजी जीवन में क्या-क्या बदला है?

जयराम ठाकुर की जीवनसंगिनी डॉक्टर साधना ठाकुर ने बताया कि आज सीएम साहब के पास परिवार के लिए उतना समय नहीं है, जितना समय वह पहले देते थे। मगर परिवार को इसका कोई मलाल भी नहीं है। परिवार जानता है कि वह किसी एक विधानसभा क्षेत्र या एक विभाग की नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश की जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

पहले की कह दी थी संघर्षपूर्ण जीवन की बात
डॉक्टर साधना बताती हैं कि जब उनकी शादी होने वाली थी, तभी जयराम ठाकुर ने कह दिया कि जीवन संघर्षपूर्ण होगा। डॉक्टर साधना ने उस समय सोचा कि जयराम ठाकुर आर्थिक संघर्ष की बात कर रहे हैं। लेकिन बाद में पता चला कि राजनीतिक राजनीतिक संघर्ष अन्य संघर्षों से कितना अलग है।

ऐसे निभाईं जिम्मेदारियां
डॉक्टर साधना ने घर और परिवार भी संभाला और पति को राजनीतिक जिम्मेदारियां निभाने के लिए समय दिया। वह बताती हैं कि जब जयराम विधायक, बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री रहे तो परिवार के लिए समय निकाल लिया करते थे, लेकिन जब से सीएम बने हैं, तब से समय निकालना थोड़ा मुश्किल हो गया है।

बच्चों को भी यह बात महसूस हो रही है लेकिन परिवार समझ गया है लेकिन प्रदेश को आगे ले जाने के यज्ञ में खुद के लिए मिलने वाले समय की आहुति देनी होगी। वह बताती हैं कि समय न मिलने की शिकायत तो है मगर समय शिकायत करने का नहीं बल्कि साथ देने का है।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

क्या है सीएम साहब का शेड्यूल
डॉक्टर साधना ने बताया कि मुख्यमंत्री सुबह 9 बजे से दिन की शुरुआत करते हैं और देर रात एक बजे फ्री होते हैं। डॉक्टर साधना ने कहा कि मैंने सीएम साहब को सुझाव दिया था कि लोगों से मिलने के लिए टाइम टेबल बना लें, लेकिन  मुख्यमंत्री ने यह कहकर इनकार कर दिया कि लोगों के कारण ही वह आज इस मुकाम पर हैं।

(यह एमबीएम न्यूज नेटवर्क का आर्टिकल है और सिंडिकेशन के तहत प्रकाशित किया गया है)

Comments

comments

LEAVE A REPLY