टिकटों को लेकर बीजेपी में रोष, कहीं नारेबाजी तो कहीं इस्तीफे

शिमला।। भले ही बीजेपी की तरफ से आधिकारिक रूप से उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी नहीं की है। मगर यह लगभग साफ हो गया है कि टिकट किसे-किसे मिलेंगे। इसी कारण विभिन्न जगहों पर जहां पार्टी के लोग जश्न मना रहे हैं, वहीं कुछ चाहवान और उनके समर्थक नाराजगी भी दिखा रहे हैं। हिमाचल प्रदेश के अखबारों पर नजर डालें तो प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से ऐसी खबरें आ रही हैं, जिससे पता चलता है कि टिकट न मिलने से नाखुश समर्थक किस तरह से अपनी ही पार्टी के खिलाफ रोष प्रकट कर रहे हैं।

 

पालमपुर में इंदु गो बैक के नारे
पालमपुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी नेता प्रवीण शर्मा का टिकट कटने की अटकलें चल रही हैं। इस बीच सुबह सवा दस बजे के करीब बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने शांता कुमार के घर पहुंचकर इंदु गो बैक के नारे लगाए। कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी कि अगर प्रवीण शर्मा को पालमपुर से बीजेपी ने टिकट नहीं दिया तो मंडल के सभी पदाधिकारी अपने इस्तीफे सौंप देंगे।

 

धूमल को सीएम कैंडिडेट घोषित न करने पर इस्तीफा
पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के समर्थकों ने पार्टी हाईकमान से नाराजगी जाहिर करते हुए पार्टी पद से इस्तीफे दे दिए हैं। हमीरपुर भाजपा मंडल महामंत्री हरीश शर्मा ने मंडल भाजपा अध्यक्ष बलदेव धीमान को अपना इस्तीफा सौंप दिया। उन्होंने कहा कि धूमल ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं और अब विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद पार्टी शीर्ष नेतृत्व उन्हें प्रदेश का नेतृत्व सौंपने में आनाकानी कर रहा है।

 

धर्मशाला में किशन कपूर समर्थकों का शक्ति प्रदर्शन
धर्मशाला में पूर्व मंत्री किशन कपूर समर्थकों ने बगावती सुर दिखा दिए हैं। रविवार देर शाम हुई नारेबाजी के बाद सोमवार को दाड़नू ग्राउंड में किशन कपूर के समर्थकों ने शक्ति प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने कपूर के समर्थन में नारेबाजी की और कहा कि संगठन किसी भी सूरत में पैराशूटी उम्मीदवार को स्वीकार नहीं करेगा। यही नहीं उन्होंने चेतावनी दी कि अगर ऐसा हुआ तो संगठन पैराशूटी उम्मीदवार को जिता कर दिखाए।

 

मंडी में बीजेपी कार्यकर्ताओं में नाराजगी
कांग्रेस नेता अनिल शर्मा के बीजेपी में शामिल होने के बाद मंडी बीजेपी मंडल के कार्यकर्ताओं ने बैठक करके हाईकमान को चेयाता था कि अगर इस फैसले पर पुनर्विचार नहीं किया गया तो मंडल अनिल शर्मा की जीत या हार के लिए जिम्मेदार नहीं होगा। यही नहीं, कुछ का कहना था कि वे इस्तीफा दे देंगे।

SHARE