फोटो के लिए सफाई का नाटक करने के आरोप में घिरी बीजेपी

शिमला।। प्रदेश की राजधानी शिमला में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के चलते हालात खराब हो चले हैं। हड़ताल को सात दिए हो गए हैं और कई इलाकों में कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। आम जनता कुछ इलाकों में खुद ही सफाई का जिम्मा संभाले हुए है। इस बीच सवाल बीजेपी के कार्यकर्ताओं पर खड़े किए जा रहे हैं कि आखिर स्वच्छ भारत का नारा देने वाले नेता और कार्यकर्ता कहां चले गए हैं। लोगों का प्रश्न है कि वैसे तो आए दिन बीजेपी के छोटे-बड़े नेता झाड़ू लिए सफाई अभियान वाली तस्वीरें खिंचवाते हैं, मगर अभी जरूरत है तो वे कहां हैं।

 

रविवार को जब प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन था, उस वक्त बीजेपी के कार्यकर्ता फिर से सक्रिय हो उठे। मेयर, डेप्युटी मेयर समेत बीजेपी के पार्षद आए और सफाई करते नजर आए। आरोप हैं कि ज्यादातर कार्यकर्ता सिर्फ फोटो खिंचवाने के लिए सफाई करते नजर आए। वह भी गिने-चुने वॉर्डों में  ही यह अभियान चलाया गया।

 

ऐसे में लोग प्रश्न कर रहे हैं कि क्या ऐसे अभियान कुछ खास दिन या सिर्फ दिखावे के लिए चलाए जाते हैं। इस बीच शहर के इलाकों में लोगों ने खुद ही सफाई अभियान शुरू कर दिया है। छावनी परिषद जतोग और नेरी पंचायत  (मशोबरा) में लोग खुद ही सफाई करते दिखे।

SHARE