बाबा के शंख बजाने वाली घटना पर हुआ दो बड़े अधिकारियों का तबादला?

सोलन।।एसपी बद्दी और सोलन के डीसी के तबादले की जो वजहें चर्चा में हैं, उनमें मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में हुई बदइंतजामी और सुरक्षा व्यवस्था में चूक शामिल है। दरसअल हेलिपैड पर भीड़ में हल्की भगदड़ तो हुई ही थी, बड़ी समस्या थी एक बाबा का मुख्यमंत्री की सभा में आकर मंच पर चढ़ जाना और मुख्यमंत्री तक पहुंचने की कोशिश करना। यही नहीं, मंच से उतारे जाने पर बाबा ने शंखनाद करना शुरू कर दिया था।

क्या हुआ था नालागढ़ में
नालागढ़ में कार्यक्रम में राज्यपाल और मुख्यमंत्री मौजूद थे। तभी एक भगवाधारी बाबा मंच पर चढ़ने लगे। सुरक्षा कर्मियों ने बाबा को रोकने की कोशिश तो वह भढ़क गए और शंख बजाने लगे। वह सीएम से मिलने की जिद कर रहे थे। सुरक्षाकर्मियों ने समझाने की कोशिश की मगर वे मानने को तैयार नहीं थे।

वह मंच के सामने जमीन पर ही बैठ गए। डीसी सोलन और एसपी बद्दी ने भी उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन यह जनाब कुछ सुनने को तैयार नहीं थे। वह शंख बजाते रहे। पुलिस वाले बेबस नजर आए।

सीएम के काफिले के साथ
बात इतनी सी नहीं थी, मुख्यमंत्री जहां भी जा रहे थे, वहां पर यह बाबा नजर आ रहे थे। निहला खेड़ा में भी वह शंखनाद कर रहे थे। यानी वह दिन भर सीएम के काफिले के साथ चलते रहे। वह सीएम से मिलने की जिद कर रहे थे। ऐसे में इसे सुरक्षा व्यवस्था में चूक माना जा रहा है।

कौन हैं यह बाबा
बाबा का नाम है तोता राम। और यह पहला मौका नहीं है जब उन्होंने ऐसी हरकत की है। पिछले साल दिसंबर में वह घोड़े की सवारी करते हुए विधानसभा परिसर पहुंच गए थे। तपोवन में भी वह नजर आए थे। और इस बार मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में उन्होंने शंख बजा दिया। बताया जा रहा है कि वह चाहते हैं कि मुख्यमंत्री उन्हें गायों की सेवा और रक्षा से संबंधित कोई जिम्मेदारी दें।

SHARE