नए विवाद में फंसा तेंदुओं की खाल वाला सोलन का ‘हाई-प्रोफाइल’ बाबा

सोलन।। आपको याद होगा कि कुछ महीने पहले सोलन के एक बाबा से तेंदुओं की खालें मिली थीं। उस वक्त मीडिया में मामला उछला था कि इस बाबा के बड़े ऊंचे लिंक हैं और इसी वजह से यह अक्सर विवादों के बावजूद बच जाता है। अब इसी बाबा का नया कारनामा सामने आया है। साधुपुल में श्रीराम लोक मंदिर के बाबा अमरदेव पर अब आरोप लगा है कि उसने एक महिला पर तेजधार हथियारों से हमला किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके बाद गांव वाले भड़क गए जिसके बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और हालात सुधारने में जुट गई। इसके बाद बाबा को पुलिस स्टेशन ले जाया गया और बयान दर्ज किया गया। वहीं घायल महिला को इलाज के लिए कंडाघाट अस्पताल ले जाया गया है।

लोगों का कहना है कि उन्हें उम्मीद कम ही है कि न्याय मिलेगा क्योंकि बाबा की ऊंची पहुंच। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि घायल महिला को लोगों ने खुद जैसे-तैसे क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया मगर बाबा को पुलिस वीआईपी. बनाकर अपने वाहन में सोलन पहुंचा। बताया जाता है कि मामले की शिकायत लेकर ग्रामीण एसपी सोलन से भी मिले हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वे इसकी शिकायत लेकर पीएम मोदी से मिलने के लिए शिमला जाएंगे।

कौल सिंह ठाकुर (बाएं) और धनीराम शांडिल के साथ बाबा अमरदेव

बाबा पर लगे हैं कई आरोप
ध्यान देने वाली बात यह है कि अप्रैल 2016 में पुलिस की टीम ने इस बाबा के से तेंदुए की चार खालें बरामद की थीं। इस मामले में बाबा अमरदेव को हिरासत में भी लिया गया लेकिन बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया। इसके अलावा बाबा के आश्रम श्रीराम लोक मंदिर पर सरकारी भूमि पर कब्जा करने का आरोप लगा था। इस मामले में 19 अप्रैल 2016 को मंदिर को जिला प्रशासन ने नोटिस भी जारी किया था। अब यह नया मामला है जिसमें महिला पर हमला करने का आऱोप लगा है।

कई मंत्री लगाते हैं हाजिरी
पंजाब केसरी ने दावा किया है कि बाबा के पास सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री धनीराम शांडिल लगभग हर कार्यक्रम में जाते हैं। स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर व वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौर भी यहां पर अकसर आते हैं। इसके अलावा प्रदेश के कई अधिकारी बाबा के पास हाजिरी भरते हैं। इससे पहले यह बाबा मीडिया कर्मचारियों के गले काटकर उनकी माला बनाने की धमकी भी दे चुका है।

SHARE