हमीरपुर में ‘चुड़ैल’ से डरे मजदूरों ने रोका पुराने तहसील भवन को गिराने का काम

हमीरपुर।। हमीरपुर के नादौन में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां पर पुराने तहसील भवन को गिराया जा रहा था मगर तीन प्रवासी मजदूरों ने एक कमरे को गिराने से इनकार कर दिया है। इनका कहना है कि अब हम यहां काम नहीं करेंगे, यहां भूत रहते हैं। दहशत का आलम यह है कि तीनों मजदूर अपने गांव वापस जाने की तैयारी में हैं। उनका कहना है कि भूत न तो हमें काम करने दे रहे हैं और अब तो सपनों में आकर भी डराने लगे हैं। (कवर पिक्चर सिर्फ प्रतीकात्मक है)

मजदूरों का कहना है कि जैसे ही हम इस कमरे को गिराने लगते हैं तो एक महिला सामने आ जाती है। वह बोलती है कि इस कमरे को न गिराएं। वह सिर्फ एक कमरे को न गिराने की बात कर रही है। ‘दिव्य हिमाचल’ की खबर के मुताबिक नादौन में नए बनने वाले मिनी सचिवालय के लिए गिराए जा रहे पुराने तहसील भवन में काम करने वाले मजदूर अनिल, सुमित, संजार का कहना है एक चुडै़ल बार-बार दिखाई दे रही है।

Work

रविवार को एक घटना से ये मजदूर और डर गए हैं। शाम सात बजे एक मजदूर अनिल कुमार काम करते समय गिर गया। गिरने के कारण उसके हाथ पर करीब 17 टांके लगे हैं। मजदूरों का कहना है कि रात को सपने में भी एक महिला बच्चे सहित आ रही है। महिला कहती है कि इस भवन के चार में से एक कमरे को न गिराया जाए। अगर इसे गिराया गया तो जान-माल का नुकसान होगा।

कहा जा रहा है कि तीन कमरों में ऐसी कोई हरकत नहीं है। रविवार को मजदूर एक तांत्रिक को भी हवन के लिए लाए थे। घायल मजूदर को चोट लगने के बाद टैक्सी चालक उसे नादौन अस्पताल ले गया। यहां उसका उपचार करवाया गया। इसके बाद तो इन मजदूरों ने चुड़ैल के डर से अपना सामान बांध लिया है। लोगों के काफी समझाने के बाद सोमवार को ये मजदूर यहां रुके हैं। सोमवार को उन्होंने इस चौथे कमरे को गिराने का कार्य बंद कर दिया है।

SHARE