बिना पेपर के पंजाब नंबर वाली गाड़ी से हिमाचल आकर लिखे जा रहे बीजेपी के नारे!

शिमला।। क्या बीजेपी ने हिमाचल की खूबसूरती को खराब करने के लिए पंजाब से लोग मंगवाए हैं? सोशल मीडिया पर लोग इस प्रश्न को उठा रहे हैं क्योंकि कुछ जगहों पर पंजाब नंबर की गाड़ियों पर सवार होकर आए कुछ लोग सार्वजनिक स्थलों पर बीजेपी के लिए वॉल पेंटिंग कर रहे हैं। ये कहीं पर खाली दिख रही सतह, जैसे कि डंगे (रिटेनिंग वॉल), रेन शेल्टर (वर्षा शालिकाएं) और चट्टानों पर बीजेपी के नारे लिख रहे हैं। ये कार के पीछे के बूट स्पेस में रंग के डब्बे लाते हैं और ऐसी जगह मिलने पर नारे लिखना और कमल बनाना शुरू कर देते हैं।

‘इन हिमाचल’ ने रानजीतिक पार्टियों द्वारा सार्वजनिक स्थानों की सुंदरता को नष्ट करने को लेकर जो मामला उठाया था, वह रंग लाता नजर आ रहा है। लोगों में भी जागरूकता आई है और राजनीतिक पार्टियों से जुड़े लोग भी इस मामले में ऐक्टिव हुए हैं। ताजा मामला है मंडी-पठानकोट हाइवे का। यहां पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के आईटी सलाहकार गोकुल बुटेल ने देखा कि कुछ लोग रीटेनिंग वॉल पर बीजेपी के नारे लिख रहे हैं। गोकुल कहीं जा रहे थे मगर उन्होंने इसे नजरअंदाज करने के बजाय पेंट कर रहे लोगों का सामना किया। उन्होंने इन्हें कहा कि तुरंत नारों को हटाएं। नीचे वीडियो देखें: (अगर आपको वीडियो न दिख रहा हो तो यहां क्लिक करें)

गोकुल बुटेल ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें शेयर करने की लोकेशन बैजनाथ दिख रही है। उन्होंने इस वीडियो के साथ लिखा है- ‘मंडी जाते हुए पंजाब के ये लोग (मारुति 800 थी पंजाब नंबर वाली और इनके पास उसके पेपर नहीं थे) सरकारी रीटेनिंग वॉल, पैरापिट और रेन शेल्टर को रंग रहे हैं। जब इन्हें रोका गया तो उन्होंने तुरंत हटा दिया। स्थानीय पुलिस को इस बारे में सूचित कर दिया गया है।’ आगे उन्होंने यह भी लिखा है कि सार्वजनिक संपत्ति को किसी भई पार्टी के तत्वों द्वारा नुकसान न पहुंचने दें। भले ही वह कांग्रेस के हों, बीजेपी या XYZ पार्टी के।

गौरतलब है कि In Himachal को विभिन्न लोगों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की कुछ तस्वीरें भेजी थीं जिनमें वे न सिर्फ चट्टानों पर बल्कि सड़क किनारे सिक्यॉरिटी के लिए सफेद रंग से रंगे गए पैरापिट और रिफ्लेक्टर्स पर बीजेपी के नारे लिख रहे थे। विभिन्न जगहों से ऐसी तस्वीरों को In Himachal न सिर्फ सबके सामने रखा बल्कि एक बहस छेड़ी कि यह गलत है या नहीं। इस मुहिम को समर्थन मिला और बीजेपी के बहुत से कार्यकर्ता इस मामले में इन हिमाचल के रुख के साथ खड़े हुए। बाद में हिमाचल यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रमादित्य ने भी इस संबंध में पोस्ट डाली थी।

SHARE