एम्स को लेकर अनुराग ठाकुर ने जे.पी. नड्डा पर की टिप्पणी

बिलासपुर।। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा की प्रतिद्वंद्विता किसी से छिपी नहीं है। मगर पिछले कुछ समय से हमीरपुर से बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर भी नड्डा से होड़ लगाते दिख रहे हैं। एम्स को लेकर पिछले कई भाषणों में दबे स्वर में उन्होंने यह जताने की कोशिश की थी कि हिमाचल को अगर एम्स मिला है तो वह नड्डा की वजह से नहीं, बल्कि मेरी वजह से मिला है। मगर अब उन्होंने खुलकर एम्स को लेकर नड्डा पर टिप्पणी की है। इससे पता चलता है कि बीजेपी में बड़े स्तर पर कितनी अंतर्कलह है।

 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने एम्स को लेकर बयान दिया था कि अभी निश्चित नहीं हुआ है कि एम्स कहां खुलेगा। इस पर अनुराग ने कहा है कि एम्स को बिलासपुर लाने में नड्डा का कोई योगदान नहीं है। उन्होंने कहा, ‘एम्स को बिलासपुर लाने में नड्डा का कोई योगदान नहीं है और न ही इसे यहां से ले जाने में होगा। एम्स हर हाल में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में ही बनेगा। इसके लिए चाहे फिर किसी भी स्तर पर लड़ाई क्यों न लड़नी पड़े।’ अमर उजाला के मुताबिक अनुराग ने कहा कि मैं नहीं जानता कि केंद्रीय मंत्री ने किस मजबूरी में आकर बयान दिया कि एम्स के लिए अभी जगह पक्की नहीं हुई है।

 

बिलासपुर में अनुराग ठाकुर ने कहा कि साल 2014 में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल को एम्स का तोहफा दिया था। इसके बाद प्रदेश सरकार ने इसे टांडा या नेरचौक में खोलने की बात की थी। अनुराग ने कहा, ‘मेरे पत्र लिखने पर हुआ सब कुछ। मैंने तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन से मिलकर प्रदेश सरकार को नया स्थान तय करने बारे पत्र लिखवाया। मेरे ही प्रयास से ही एम्स हमीरपुर संसदीय क्षेत्र को मिला। इसके लिए बिलासपुर के कोठीपुरा में जगह का चयन किया गया।’

 

अनुराग ठाकुर ने कहा कि अगर कोठीपुरा में जमीन की कमी है तो प्रदेश और केंद्र सरकार को बात कर इसे दूर करना चाहिए। लोगों को भी इस बारे में पूरी जानकारी देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वह एम्स के जल्द से जल्द शिलान्यास की मांग करते हैं। उन्होंने कहा कि एम्स बनाने के लिए केंद्र के पास पैसे की कमी नहीं है।

Comments

comments

1 COMMENT

LEAVE A REPLY