सरकाघाट कॉलेज के गेट पर ABVP कार्यकर्ताओं ने लगाया ताला

एमबीएम न्यूज, सरकाघाट।। मंडी ज़िले के सरकाघाट में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते हुए कॉलेज के मुख्य गेट पर सुबह दस बजे तालाबंदी कर दी। इस वजह से पूरे दिन पढ़ाई नहीं हो पाई। हालांकि छात्रों की काफी मांगें जायज भी है।

 

प्रदर्शन कर रहे कॉलेज प्रशासन ने छात्रों को समझाने की कोशिश की लेकिन वे जिद पर अड़े रहे। वे कॉलेज प्रबंधन और प्रदेश सरकार के विरोध में नारेबाजी करते रहे। पुलिस को बुलाया गया तो पुलिस ने भी छात्रों से ताला खोलने का अनुरोध किया मगर छात्रों ने ताला नहीं खोला। सुबह 10 बजे से बंद किए गए गेट को दोपहर बाद 2 बजे खोला गया।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

जायज़ हैं छात्रों की काफ़ी मांगें
तरीका बेशक गलत हो, मगर छात्रों की काफी मांगें जायज हैं। इनमें शौचालयों की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करना, अर्थ शास्त्र में छात्रों की बढ़ी संख्या को लेकर दो अन्य पदों का सृजन करना, हर कक्षा के बाहर कूड़ेदान की व्यवस्था करना, पुस्तकालय में अतिरिक्त बैठने की व्यवस्था करना, कॉलेज के रास्तों के कीचड़ से मुक्ति पाने के लिए इंटरलॉकिंग व्यवस्था करना शामिल है। साथ ही दो वर्ष पूर्व सरकार द्वारा स्वीकृत राशि से खेल के मैदान में स्टेडियम निर्माण न होने से भी वे नाराज थे।

ऊपर तस्वीर में देखा जा सकता है कि बच्चे जहां खड़े हैं, वहां क्या हालत है। ईंटें रखकर रास्ता बनाया गया है ताकि पानी से बचाव हो। आसपास घास उगी है और बिल्डिंग की हालत भी ठीक नहीं लगती। कहीं से भी यह ढंग से कॉलेज की इमारत नहीं लगती।

(यह एमबीएम न्यूज नेटवर्क की खबर है और सिंडिकेशन के तहत प्रकाशित की गई है)

Comments

comments

LEAVE A REPLY