इस परिवार की लाचारी की वजह कहीं जागरूकता का अभाव तो नहीं?

कांगड़ा।। अक्सर समाज में वंचित और पीड़ित लोगों की कहानी सामने लाने वाले समजसेवी संजय शर्मा ने अब एक और परिवार का दर्द सामने रखा है, जिसे मदद की ज़रूरत है। मगर सवाल यह भी उठता है कि क्या हमारे राज्य में ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है कि ऐसी स्थिति में फंसे व्यक्ति की मदद की का सके और मुफ्त इलाज हो? कहीं यह मामला जागरूकता के अभाव का तो नहीं है? बहरहाल, पूरा मामला समझें

7 नवम्बर को पोस्ट की गई एक तस्वीर के साथ संजय शर्मा लिखते हैं-

“दोस्तो यह महेन्द्र सिंह ऊम्र लगभग 40 साल पता गांव व डाकघर भीरडी तहसील चढीयार, विधान सभा हल्का बैजनाथ जिला कांगडा हिमाचल प्रदेश, कोई छोटी मोटी नोकरी कर के बडी मुश्किल से अपना व अपने परिवार का पेट पाल रहे थे। परिवार मे ईनके दौ बच्चे व पत्नी व एक बुढी मां हे महेन्द्र सिंह की टांग को किसी बीमारी के चलते काटना पडा, पर अफसोस लगभग एक साल बीत जाने के बाद भी महेन्दर का जख्म भर नंही पाया है। भरेगा भी कैसे टांग कटने के बाद यह एक बार भी हस्पताल नंही जा पाया है।  टांग का जख्म धीरे धीरे नासुर बनता जा रहा हे बिना ईलाज व दवाई के, जब ईनकी पत्नी से वात हुई तो वताया कि मनरेगा मे काम करके बमुश्किल बच्चों व माता जी को खाना नसीब होता है ईनकी दवाई के लिए बहुत पैसे कि जरुरत है, ईतना पैसा हम कंहा से कर सकते हैं।

घर मे जब दर्द के कारण महेन्दर चिल्लाता हें तो मां सहित सारा परिवार सहम जाता हे, केसे एक मां और एक पत्नी व बच्चे महेन्दर को तिल तिल मरता देख रहे हैं, पुरी परिवार अपने लिए मौत मांग रहा है, पर क्या दोस्तो मौत कभी मांगने से मिलती है,,,,,,,,,,, महेन्दर का ईलाज हो सकता है अगर आप सभी,,,,,,,,,,,,?”

इसके बाद उन्होंने एक खाता भी दिया है, जिसपर मदद की जा सकती है (नोट: अपने स्तर पर वेरिफाई करके ही आर्थिक मदद करें)

Mr mohinder singh s/o sher singh
Joint holder mrs pooja devi (wife)
A/c 8882000100006430 PNB Baijnath
IFSC code PUNB0888200
Phone no-7807505863

कमेंट करके राय भी दें।

Comments

comments

LEAVE A REPLY