सोचने पर मजबूर करती हैं रेप, शारीरिक शोषण और छेड़छाड़ की ये 3 घटनाएं

शिमला।।

अब तक अपराध के मामले में शांत समझे जाने वाले हिमाचल प्रदेश में घिनौने अपराधों की संख्या बढ़ती जा रही है। महिलाओं के खिलाफ अपराध भी लगातार बढ़ रहे हैं। एक तरफ  कुल्लू में 13 साल की बच्ची से रेप के बाद उसे जलाने की कोशिश की गई तो दूसरी  तरफ सोलन में 12 साल की बच्ची के साथ जान-पहचान के शख्स ने पॉर्न विडियो दिखाकर यौन शोषण करने का मामला सामने आाया है। तीसरी घटना में एक शख्स ने रात को लड़की के घर में घुसकर उससे छेड़छाड़ की।

13 साल की बच्ची से रेप के बाद जलाने की कोशिश
कुल्लू जिले के शिरड़ इलाके में 13 साल की लड़की स्कूल से लौटने के बाद घर के पास शौच के लिए गई थी। अचानक वहां आरोपी ने लड़की को दबोच लिया और दरिंदगी का शिकार बना डाला। इसके बाद उसने हैवानियत की हद पार करते हुए लड़की पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी। लड़की की चीख-पुकार से घबराकर आरोपी वहां से फरार हो गया। जैसे-तैसे लड़की ने आग बुझाई और घर पहुंची।

सांकेतिक तस्वीर

आग की वजह से बच्ची का शरीर जल गया। घर पहुंचने के बाद लड़की की मां उसे लेकर कुल्लू अस्पताल लेकर पहुंची। अस्पताल की सूचना पर एसपी सुरेंद्र वर्मा और डीएसपी कुल्लू संजय शर्मा मौके पर पहुंचे, मगर लड़की बयान देने की हालत में नहीं थी। ऐसे में पुलिस ने बुधवार सुबह बयान दर्ज किया। मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है।

12 साल की बच्ची का शीरीरिक शोषण
सोलन शहर में एक 12 साल की लड़की ने अपनी जान-पहचान के एक युवक पर पॉर्न दिखाकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया है। इस बात की सूचना पाकर मौके पर पहुंची चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम ने लड़की को अपने कब्जे में लिया और जांच पड़ताल में आरोपी के मोबाइल में पॉर्न क्लिप भी पाई। आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

आधी रात को घर में घुसकर छेड़छाड़
सोलन के अर्की के पास लड़ेच गांव में एक व्यक्ति द्वारा लड़की के कमरे में घुस कर उसके साथ छेड़छाड़ किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस थाने में दर्ज मामले के अनुसार बुधवार की रात्रि को इस गांव का एक व्यक्ति एक घर में घुस गया और वहां लड़की को कमरे में अकेला पाकर उससे छेड़छाड़ करने लगा। लड़की ने इसका विरोध करते हुए चिल्लाना शुरू कर दिया। शोर सुन कर जब परिवार के लोग कमरे में पहुंचे और उन्होंने छेड़छाड़ करने वाले व्यक्ति को काबू में करके इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उक्त व्यक्ति को हिरासत में लिया। मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

SHARE