पंचायत चुनाव से पहले होगी उर्मिल ठाकुर की ‘घर वापसी’

हमीरपुर।।

दिल्ली चुनाव में पार्टी की गुटबाजी से सबक लेते हुए बीजेपी संगठन ने नई रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। सभी प्रदेशों के संगठन को यह कह दिया गया है अगर कोई बागी नेता पार्टी में आना चाहता है तो उसे अभी से वापिस ले लिया जाए, ताकि चुनाव के वक्त गुटबाजी न हो। गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को सिर्फ भीतरघात के कारण सत्ता से बाहर होना पड़ा था। इस साल के अंत में होने वाले पंचायत चुनावों को बीजेपी सेमीफाइनल के रूप में ले रही है। इसी वजह से वह ‘घर वापसी’ अभियान चलाने जा रही है।

In Himachal को फेसबुक पर लाइक करें

 

इसके प्रथम चरण में हमीरपुर की पूर्व विधायक उर्मिल ठाकुर दोबारा बीजेपी में शामिल हो सकती हैं । सुजानपुर उपचुनाव के दौरान के दौरान टिकट मिलने से आहत उर्मिल ठाकुर बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गई थीं। जानकारों का मानना है उर्मिल ठाकुर की कांग्रेस संग़ठन ने कोई ख़ास तवज्जो नहीं दी। इसलिए अब वह दोबारा पार्टी में आना चाहती हैं।

कुछ लोगों का यह भी कहना है की प्रदेश राजनीति में उर्मिल ठाकुर के लिए तो अब कुछ नहीं बचा है परन्तु केंद्र में कुछ नेताओं से नजदीकियों का फायदा उठाकर वह सिर्फ अपने बेटे रुब्बल ठाकुर के भविष्य के लिए घर वापसी कर सकती हैं।

In Himchal को ट्विट पर फॉलो करें

अब मामला चाहे जो भी हो वीरभद्र सिंह के हमीरपुर दौरे के दौरान उर्मिल ठाकुर सिर्फ कुछ पलों के लिए ही हमीरपुर बाज़ार की सभा में उनके साथ थीं। यहां तक कि सुजानपुर, जहां से वह चुनाव लड़ती रहीं हैं, वहां भी मुख्यमंत्री के साथ नहीं गईं। हालांकि, बाकी पूरी कांग्रेस जमात वीरभद्र के दौरे के दौरान उनके साथ रही। इसलिए कयास लगाये जा रहे हैं उनका मन अब घर वापसी का है और हो सकता हैं उन्हें कहीं से हामी भी मिल गई हो। उनके कांग्रेस में जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने टिप्पणी करते हुए कहा भी था कि एक दिन वह भी वापिस आ जाएंगी। उनका अनुमान अब सही प्रतीत होने लगा है।

SHARE